Google Adsense Approval Confirmation Email

Google Adsense Approval Confirmation Email New Tips 2021

आज का विषय है – Google Adsense Approval Confirmation Email हमें कैसे प्राप्त हुआ (With Proof) ? किन-किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा ? और क्या अनुभव रहे ? आइये जानतें हैं।

प्रिय पाठक ,
हमारा आज का यह Post, वास्तव में आपके लिए हमारी तरफ से बधाई एवं आभार पत्र है। क्यूँकि, हाल ही में हमें जो उपलब्धि हासिल हुई है, उसका पूरा श्रेय आप सब पाठकों को जाता है। और यह उपलब्धि है – Google Adsense के Approval की।

Google के विषय में तो आप जानतें ही हैं। यह पूरे World की Top No. 1 Search Engine Company के रुप में जानी जाती है। इसका आज का Search Engine में Market Share 86.86% ( By Statista ) है। अर्थात बाकी के 13% में पूरे विश्व के अन्य Search Engine आते हैं।

Google Adsense Approval Confirmation Email Message2
By Statista

Google की ही एक Service है, Google Adsense जो किसी भी Website Blog या Youtube पर Advertisement देने का काम करती है। तथा दिखाए गए Advertisement से Blogs या Websites को Income प्राप्त होती है।

Google Adsense का Approval सभी Blogs या Websites को प्राप्त नहीं होता। इसका Selection Criteria अत्यंत कठिन माना जाता है। Google Adsense के द्वारा बनाये गये मापदंडों की लंबी सूची है। तथा जो Website या Blog उसमें खरे उतरतें हैं, केवल उन्हीं को यह Approval मिल पता है।

हमें Google Adsense Approval Confirmation Email कैसे प्राप्त हुआ ? with Proof

वैसे तो Google Adsense Approval Confirmation Email प्राप्त करने के लिए, हमें कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को गंभीरता से अनुपालन करना होता है। उन सारे बिंदुओं को हम आने वाले Post पर चर्चा करेंगे। यहाँ पर हम संछिप्त में इस विषय में प्रकाश डालतें हैं।

HindiStep.Com का Domain Registration 17 September 2019 को हुआ था। तथा अधिकतर Experts के Views पढ़ने पर हमने पाया था की, Google Adsense के लिए Apply करने के लिए भारतीय Websites या Blogs को कम से कम 6 माह का समय होना चाहिए।

अतः हमने March 2020 में 6 माह पूरे होने पर, April 2020 में Approval के लिए आवेदन किया। सामान्यतः एक हफ्ते से 15 दिनों के मध्य Google Adsense का Reply मेल आता है। और हमें भी उनका Reply Mail प्राप्त हुआ। किन्तु वह मेल पढ़कर, हमें बड़ी निराशा मिली। उसमें कुछ ऐसा लिखा था –

Google Adsense Approval Confirmation Email Message3

जी हाँ, उन्होंने लिखा था, की Covid-19 Pendamics ( कोरोना ) के कारण उनके अधिकतर Offices बंद हैं। और Staff की कमी के कारण वे हमारे Blog को Review करने में असमर्थ हैं। यह कहकर खेद प्रकट कर दिया।

अभी हाल ही में 19 October 2020 को हमें Google Adsense के तरफ से एक मेल आया। मेल पढ़ा तो संतोष हुआ। यह Approval Confirmation मेल था। Google Adsense Approval Confirmation Email निम्न अनुसार है।

Google Adsense Approval Confirmation Email Message4
Google Adsense Approval Confirmation Email proof2

इसी के साथ Google Adsense की Official Site पर भी इसके Activation सम्बंधित यह Message भी दिखाई देता है।

Google Adsense Approval Confirmation Email Message5
Google Adsense Approval Confirmation Email3

खुशी की बात यह है कि, हमें यह उपलब्धि अपने प्रथम प्रयास में हासिल हो गयी। अन्यथा, बहुत से ब्लॉगर को कई-कई बार Google Adsense की तरफ से कमियाँ सम्बन्धित Mail आतें हैं, और उन्हें पूरा करते-करते कई वर्ष बीत जातें हैं।

आप सभी के सहयोग एवं शुभकामनाओं से हमें यह उपलब्धि मिल गयी है। जिसके लिए हम आपका, हृदय से आभार एवं धन्यवाद देतें हैं। आने वाले दिनों में, शीघ्र हम Google Adsense में Apply एवं Approval प्राप्त करने का सरल एवं सही तरीकों पर Post अवश्य Publish करेंगे।

संछिप्त निष्कर्ष :

आज के इस पोस्ट “Google Adsense Approval Confirmation Email” में हमने जाना की Google Adsense का Approval Confirmation Mail Format कैसा होता है। तथा इसे प्राप्त करने में Hindistep.com को कितना समय और क्या कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

वैसे तो हमारा आज का यह Article, Post के साथ-साथ आप सभी को बधाई एवं आभार पत्र है। परन्तु फिर भी नए Bloggers के लिए, जिन्होंने Google Adsense के लिए Apply किया है या करने वाले हैं, उन्हें सहयोग प्रदान कर सकता है। अतः इसे अपने ऐसे मित्रों या सहयोगियों के साथ जरूर शेयर करें, ताकि वो भी इसका लाभ ले सकें। धन्यवाद।

 <strong>लेखक</strong> : <strong>अखिलेश पयासी</strong>
लेखक : अखिलेश पयासी

मैं HindiStep.com का Founder और एक Professional Blogger हूँ। मैं आपके लिए Online Income से सम्बंधित जानकरियाँ इस ब्लॉग से नियमित Share करता हूँ।

आपको यह भी पढ़ना चाहिए।

Blog से Income कैसे करें ? 20 सर्वोत्तम तरीके।

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाये ? Ultimate Guide हिंदी में।

  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top